अपहरण कांड से फिर दहला एमपी, सतना में 6 साल के मासूम की अगवा कर हत्या

मध्य प्रदेश के सतना जिले के रहिकवारा गांव से अगवा किए गए 6 साल के मासूम की अपहरण कर हत्या का सनसनीखेज़ मामला सामने आया है. बच्चे का शव 24 घंटे बाद शव बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि बच्चे की हत्या कर शव को नाले में फेंक दिया गया. इस मामले में पुलिस ने बच्चे के चाचा को गिरफ्तार कर लिया है.  घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. इससे पहले चित्रकूट में भी दो जुड़वां बच्चों का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी गई थी. दोनों जुड़वां भाइयों के शव यूपी के बांधा जिले से बरामद किए गए थे.

जानकारी के अनुसार, नागौद थाना के रहिकवारा गांव में रहने वाले राजेश प्रजापति का 6 साल का बेटा मंगलवार दोपहर 3.30 बजे तक घर के पास खेल रहा था. इसके बाद वह अचानक वहां से लापता हो गया. शाम करीब 6 बजे जब मासूम के चाचा के पास अपहरणकर्ता ने कॉल कर 2 लाख की फिरौती मांगी तब पता चला कि बच्चे को अगवा कर लिया गया है. अपहरण के 24 घंटे बाद घर से 100 मीटर दूर एक नाले में बच्चे का शव मिला. इस घटना के बाद से रहिकवारा के ग्रामीणों में आक्रोश का माहौल है. चित्रकूट मामले की तरह ही इस मामले में भी पुलिस बच्चे को बचा नहीं पायी. इस मामले में डीआईजी अविनाश शर्मा और एसपी संतोष सिंह मौके पर पहुंच गए है.

बता दें, अपहरण का मामला सामने आने के बाद पुलिस की 12 टीमें अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जाकर लोगों से पूछताछ कर रही थी. बच्चे का सुराग लगाने के लिए पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ भी की. अपहृत बच्चे की जानकारी नहीं मिलने पुलिस ने जिले की सीमाओं को भी सील कर दिया था.

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि अपहरणकर्ताओं ने जिस नंबर से फिरौती के लिए फोन किया था, वह सिमकार्ड  गांव की ही एक दुकान से खरीदा गया था. पुलिस ने सिम लेने वाली महिला को हिरासत में ले लिया है जो पन्ना जिले के देवेंद्र नगर की रहने वाली है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *