कमल हासन का ऐलान, अकेले ही लड़ेंगे लोकसभा का चुनाव

लोकसभा चुनाव की तैयारी में देश के सभी राजनीतिक दल जुट गए हैं और सभी दल अपने-अपने स्तर पर राजनीतिक समीकरण बनाने में जुट गए हैं. दक्षिण भारत में इस राजनीतिक समर में फिल्मी दुनिया के कई बड़े सितारे पहली बार मैदान पर कूदने जा रहे हैं. इस बीच प्रख्यात फिल्मकार और मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) पार्टी के प्रमुख कमल हासन ने ऐलान किया है कि वह अगला आम चुनाव अकेले ही लड़ेंगे.

हालांकि कमल हासन का यह बयान राजनीतिक हलकों में बड़ा यू-टर्न माना जा रहा है, क्योंकि वह कुछ समय पहले कांग्रेस के साथ चुनावी गठबंधन को लेकर प्रयासरत थे. लेकिन एक अंग्रेजी अखबार को दिए साक्षात्कार में कमल हासन ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में वह किसी के साथ गठबंधन नहीं करने जा रहे और उनकी पार्टी राज्य में अकेले ही चुनाव लड़ेगी. तमिलनाडु में 40 लोकसभा सीट है.

कमल हासन ने अकेले चुनाव लड़ने के अपने फैसले पर कहा कि वह दूसरों की समस्याओं को अपने ऊपर नहीं ले सकते, और इस कारण गठबंधन पर कोई दाग नहीं लगना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि वह किसी भी ग्रुप में शामिल नहीं होना चाहते. हम पूरी तरह से विश्वस्त हैं. कमल हासन ने पिछले साल 21 फरवरी को अपनी पार्टी का गठन किया था.

तमिलनाडु की राजनीति पर कमल हासन ने कहा कि उनके पास राज्य को बदलने के वास्ते यह एक शानदार मौका है. उनका फोकस तमिलनाडु पर है और वह इस लक्ष्य से भटकना नहीं चाहते. खासकर गठबंधन को लेकर सीटों के तालमेल पर.

इससे पहले पिछले साल दिसंबर में कमल हासन ने लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. तब उन्होंने कहा था, 'मैं निश्चित तौर पर आगामी लोकसभा का चुनाव लडूंगा.' हालांकि तब उन्होंने किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने के सवाल को टाल दिया था. हासन अपनी नई पार्टी को मजबूत करने के लिए तमिलनाडु के सभी जिलों का दौरा कर रहे हैं.

कमल हासन से पहले दक्षिण भारतीय और हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज भी लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं. उन्होंने पिछले महीने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार बेंगलुरु सेंट्रल संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *