ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जिंदगी में भूलकर भी इन 3 कामों को न छोड़े अधूरा!

गरुड़ पुराण में हमारे जीवन से जुड़े ऐसे कामो के बारें में भी बताया गया है जो करने से आपके लिए परेशानी हो सकती है। इन्हीं में से 3 काम है। जिन्हें हमें कभी भी अधूरा नहीं छोड़ना चाहिए। अगर आपने इन कामों को अधूरा छोड़ा तो आने वाले समय में आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते है। जानिए इस पुराण के अनुसार ऐसे कौन से काम है। जिन्हें पूरा कर के ही छोड़ना चाहिए….

# आग ऐसी चीज है। जो आपके काम भी होती है। इसके साथ ही वह आपका विनाश भी कर सकती है। इसकी एक चिंगारी क्या कर सकती है। यह आप अच्छी तरह से जानते है। इसलिए अगर आग से कोई काम कर रहें, तो उसे खत्म करने के बाद ठीक ढंग से आग जरुर बुझा दें। नहीं तो वह जान और माल दोनों के लिए नुकसानदेय साबित हो सकती है।
# इस पुराण के अनुसार किसी से भी लिया गया उधार का पैसा एक समय के साथ लौटा देना चाहिए। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो इसका दिनों-दिन ब्य़ाज बढ़ता जाएगा। जिसे बाद में देना आपके लिए संभव न हो। इसके साथ उधार को समय पर न चुकने से दोनों के बीच के रिश्ते में भी काफी फर्क पड़ जाता है। ऐसी स्थिति से बचने के लिए ऋण का शत-प्रतिशत निपटारा जल्दी से जल्दी कर देना चाहिए।

# यह एक ऐसी चीज है। जो किसी को भी मौत तक पीछा नहीं छोड़ती, बशर्ते आपने इसका इलाज न लिया हो। इसलिए बीमारी को जड़ से मिटाना बहुत ही जरुरी है। जो लोग पूरी तरह स्वस्थ न होते हुए भी दवाइयां लेना बंद कर देते हैं, वे भविष्य में और अधिक बीमार हो सकते हैं। इसलिए किसी भी बीमारी के खत्म होने के बाद ही दवाओं का सेवन करना बंद करें।
 

Leave a Reply