डेढ़ सप्ताह से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन का सेवन कर रहे हैं ट्रंप, कहा यह बेहद उपयोगी दवा

वॉशिंगटन । हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन  को कभी कोरोना वायरस के इलाज में बेहद कारगर बताने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह कहकर सबको हैरान कर दिया कि वह खुद इसका सेवन कर रहे हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि राष्ट्रपति ट्रंप उस समय इसका सेवन करते हैं, जब वहां के विशेषज्ञों का मानना है कि यह एंटी मलेरिया मेडिसिन कोविड19 बीमारी के खिलाफ नहीं लड़ सकता है। ट्रंप ने इस दवाई को लेकर कई बड़े दावे किए थे और यहां तक कि भारत से इसकी बड़ी खेप भी मंगवाई थी जो इस दवा का सबसे बड़ा उत्पादक है।
ट्रंप ने साथ ही कहा कि उनका कोरोना वायरस टेस्ट निगेटिव आया है और उनमें इसके कोई लक्षण नहीं हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि वह एहतियात के तौर पर डेढ़ सप्ताह से दवाई ले रहे हैं। उन्होंने कहा मैं हर दिन दवाई लेता हूं। यह दवाई जिंक से बनी हुई है। ट्रंप ने कहा मुझे लगता है यह अच्छी है। मैंने इसके बारे में काफी अच्छी बातें सुनी हैं। राष्ट्रपति ट्रंप हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के प्रमोशन में काफी रुचि ले रहे थे, जबकि उनकी खुद की सरकार के नियामकों ने इसके इस्तेमाल को लेकर आगाह किया था।
उन्होंने कहा आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कितने लोग इसे ले रहे हैं, खासकर फ्रंटलाइन वर्कर्स। कई फ्रंटलाइन वर्कर्स इसे ले रहे हैं। मैं भी इसे ले रहा हूं। मैं हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन अभी ले रहा हूं। कुछ सप्ताह पहले मैंने इसे लेना शुरू किया था। ट्रंप का यह बयान ऐसे समय पर सामने आया है जब अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 90 हजार की संख्या पार कर गया है और 14 लाख आबादी इसके चपेटे में है।

Leave a Reply