भोपाल रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर 2 पर उतरने वाला ब्रिज गिरा, कई घायल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह बड़ा हादसा हुआ. यहां स्टेशन पर ओवरब्रिज से नीचे उतरने वाले रैंप का शेड गिर गया. हादसे में करीब 6 लोग घायल हो गए हैं. हादसे के बाद रेलवे के अधिकारी पहुंच गए हैं और बचावकार्य चल रहा है.

हादसे में एक महिला यात्री गंभीर रूप से घायल
घटना के लेकर मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी जांच कर रही है। अधिकारी प्रथमदृष्टया अभी कुछ भी कहने से इनकार कर रहें हैं। बता दें कि भोपाल रेलवे स्टेशन पर पिछल कई महीनों से ब्रिज पर शेड निर्माण और वैकल्पिक ब्रिज निर्माण का कार्य किया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि गुरुवार की सुबह करीब 9 बजे ब्रिज का शेड गिर गया था। घटना में यात्री महिला को चोटे लगी है। मौके पर मौजूद पुलिस जवान भीड़ को समझाइश दे रही है। वहीं भीड़ भी उग्र होती दिख रही। घटना के बाद ट्रेन के इंतजार में खड़े यात्रियों ने घायल को आटो और एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया।
 

गुरुवार सुबह को हुई इस घटना के बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर हुई इस घटना के बाद स्टेशन पर अचानक भगदड़ का माहौल बन गया था.

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कुछ दिन पहले ही भोपाल रेलवे स्टेशन की कुछ तस्वीरें ट्वीट की थी. जिसमें रेलवे स्टेशन की खूबसूरती को दर्शाया गया था.

गौरतलब है कि इससे पहले भी कई रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज गिरने की घटनाएं हो चुकी हैं, जो कि दर्दनाक हैं. पिछले साल मुंबई में सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास फुटओवर ब्रिज के गिर जाने से 6 से अधिक लोगों की जान चली गई थी.

रेलवे की ओर से लगातार सुरक्षा, आधुनिक रेलवे स्टेशन के निर्माण का दावा किया जाता है, लेकिन लगातार इस प्रकार की घटनाएं झकझोरने वाली हैं.
 

Leave a Reply