रामभक्त-शिवभक्त राहुल के बाद अब होर्डिंग में कांग्रेस नेताओं ने बनाया भावी प्रधानमंत्री

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आठ फरवरी को भले ही विमानतल से हेलिकॉप्टर में सवार होकर सीधे जंबूरी मैदान उतरें, लेकिन सड़क पर कांग्रेस नेताओं ने उनके स्वागत में होर्डिंग वार छेड़ दिया है।

एक नेता ने तो सुर्खियां बंटोरने के लिए राहुल गांधी को भावी प्रधानमंत्री प्रोजेक्ट कर दिया है। ये वही नेताजी हैं, जिन्होंने विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद और मतगणना के पहले होर्डिंग में एलान कर दिया था कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है।

राजनीति की बदलती रंगत के बीच अब अपने नेताओं की नजर में आने के लिए नए-नए तरीके अपनाए जाने लगे हैं। अपनी बात पहुंचाने के लिए होर्डिंग-पोस्टर सबसे सशक्त माध्यम बन गए हैं। इसके माध्यम से पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रदेश दौरों में नेताओं ने उन्हें 'शिवभक्त" और 'रामभक्त" बताया था। भोपाल के कार्यकर्ता संवाद में में राहुल गांधी को शिवभक्त बताकर संबोधित किया गया तो विंध्य में उन्हें होर्डिंग-पोस्टर में रामभक्त कहा गया।

 

जंबूरी मैदान पर आठ फरवरी को होने जा रहे आभार सम्मेलन में आ रहे राहुल गांधी के स्वागत के लिए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता शहरयार खान ने पोस्टर लगाया है, जिसमें उन्हें देश का भावी प्रधानमंत्री बताया है।

आठ फरवरी के राहुल गांधी के कार्यक्रम में अभी तक किसी भी सड़क मार्ग से जाने का उल्लेख नहीं है। ऐसे में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के सामने उनके स्वागत में पोस्टर लगाने का औचित्य समझ से परे है। इसके पहले इन्हीं नेताजी ने मतगणना के पहले कमलनाथ के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में सरकार का एलान कर दिया था।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *