शादी के 7 साल बाद पत्नी से अलग हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क

नई दिल्ली,पूर्व कप्तान और बल्लेबाज माइकल क्लार्क एक दशक से अधिक समय तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मजबूत स्तम्भ रहे। 2015 में क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले उन्होंने अपने देश के लिए 115 टेस्ट, 245 एकदिवसीय और 34 टी-20 खेले। क्लार्क ने अपने 115वें और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के अंतिम टेस्ट के बाद संन्यास ले लिया था। उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में 8643 रन निकले जबकि एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने लगभग 8000 रन बनाए। क्रिकेट के मैदान पर उनका प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा साथ ही उन्हें हमेशा दर्शकों का समर्थन भी मिला।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने 2012 में काइली बैक से शादी की थी। दोनों ने अब अपनी सहमति से एक दूसरे से अलग होने का फैसला किया है। बताया जा रहा है माइकल क्लार्क कुछ महीने पहले ही अपनी पत्नी से अलग हो गए थे और अलग रह रहे थे। इस कपल का अलग होना थोड़ा आश्चर्य में इसलिए भी डालता है क्योंकि एक साल पहले ही काइली बैक ने कहा था कि उनकी और क्लार्क की शादी और रिलेशनशिप समय के साथ और मजबूत हो गई है।

बता दें कि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को 2015 क्रिकेट विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दिलाकर 5वीं बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। उन्हें अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। साथ ही वह टी-20 में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तानी करने वाले पहले कप्तान हैं।
 

Leave a Reply