सलमान खान की प्रॉपर्टी विवादों में, ग्रीन एक्ट‍िविस्ट्स ने उठाए सवाल

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की मुंबई के खार स्थ‍ित प्रॉपर्टी मुसीबत में फंस गई है. बताया गया है कि इस प्रॉपर्टी को एक रिटेल फूड कंपनी को किराए पर दिया गया ह‍ै. अब उसने वहां स्थ‍ित एक पेड़ को काटने की अनुमति मांगी है. इस पर पर्यावरण मामलों से जुड़े कार्यकताओं ने आपत्त‍ि जताई है. इस बारे में एक आवेदन भी बीएमसी को दिया गया है.

आवेदन में कहा गया है कि पेड़ किसी तरह की परेशानी नहीं है, इसलिए इसे काटे जाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने बीएमसी से कहा है कि वह पहले से जानती थी कि ये पेड़ वहां स्थ‍ित है. अब यह फायर इंजन्स जैसे वाहनों के लिए परेशानी बन रहा है. वह ग्रीन एक्ट‍िविस्ट की इस बात से सहमत है कि ये पेड़ आने-जाने वालों के लिए परेशानी खड़ी नहीं करता. लेकिन एमरजेंसी के दौरान मुसीबत बन जाता है.
बताया गया है कि जब इस प्रॉपर्टी का निर्माण हो रहा था, तब बीएमसी ने इसे ग्रीन सिग्नल दे दिया था, इसमें पेड़ को काटे जाने का कोई जिक्र नहीं था. अब बीएमसी ने एक पब्ल‍िक नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि ओनर ने इस पेड़ को काटे जाने की अनुमति मांगी है, यदि स्थानीय लोगों को इस पर आपत्त‍ि हो या वे कोई सुझाव देना चाहते हैं तो इस हफ्ते गुरुवार तक दे सकते हैं.

पॉपर्टी ओनर यानी सलमान ने इस बात का भरोसा दिलाया है कि वे इस पेड़ को कहीं और ट्रांसप्लांट करेंगे. फ‍िलहाल, ये प्रकरण किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा है. गुरुवार के बाद फैसला होगा कि पेड़ बना रहेगा या फिर उसे काटा जाएगा.

वर्कफ्रंट की बात करें तो सलमान इस समय अपनी फिल्म भारत के कारण चर्चा में हैं. भारत में कटरीना कैफ और सुनील ग्रोवर भी नजर आएंगे.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *