मुंबई में CST रेलवे स्टेशन के पास फुटओवर ब्रिज गिरा, 5 की मौत, 36 घायल

मुंबई के सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास फुटओवर ब्रिज गिर गया है. इस हादसे में 3 महिलाएं समेत 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 36 लोग घायल हैं. बता दें कि सीएसटी रेलवे स्टेशन जाना माना स्टेशन है. ये ब्रिज आजाद मैदान को सीएसटी रेलवे स्टेशन से जोड़ता है. चश्मदीद के मुताबिक जब ब्रिज गिरा था तो वहां पर कई लोग मौजूद थे. इसके अलावा कई गाड़ियां भी ब्रिज के नीचे मौजूद थीं.हादसे पर रेल मंत्री पीयूष गोयल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दुख जताया है.
बीजेपी विधायक राज पुरोहित ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, ऐसा नहीं होना चाहिए था. ऑडिटिंग में इस ब्रिज को सर्टिफिकेट देने वाले इंजीनियर के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. उसको गिरफ्तार करना चाहिए.
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर रेलवे बीएमसी की मदद कर रहा है. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ है. 
हादसे में मरने वालों की संख्या 5 हुई. इस हादसे में 36 लोग घायल हो गए हैं.मरने वालों में 3 महिलाएं हैं.
महाराष्ट्र सरकार में मंत्री विनोद तावडे ने कहा कि घायलों का इलाज राज्य सरकार कराएगी.
बीएमसी डिजास्टर सेल के अधिकारी तानाजी कांबे के मुताबिक फिलहाल कोई हेल्पलाइन नंबर नहीं जारी किया गया है. उन्होंने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि हादसा शाम 7.35 पर हुआ जब सीएसटी को जोड़ने वाला फुटओवरब्रिज गिर गया. यह टाइम्स ऑफ इंडिया बिल्डिंग और एमआरए पुलिस स्टेशन के सामने है.  इसे हिमालया ब्रिज भी कहा जाता है.   

कांबे के मुताबिक घायलों को 2 अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल में 17 घायलों का इलाज चल रहा है जबकि 2 लोगों की मौत हो चुकी है. जीटी हॉस्पिटल में 11 घायलों का इलाज चल रहा है जबकि 2 लोगों की मौत हो गई है. डिजास्टर सेल के मुताबिक 28 घायल हैं जबकि 4 लोगों की मौत हो चुकी है.
सेंट जार्ज हॉस्पिटल का हेल्पलाइन नंबर- 022620242
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *